Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव: उम्मीदवारों की सूची को अमलीजामा पहनाने में लगे कांग्रेस, भाजपा

Publish Date: April 05 2018 10:39:51am

बेंगलुरू(उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक में आसन्न विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मियों और दो प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने की तैयारियों के मद्देनजर अगले पांच दिन और महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य प्रमुख नेताओं के समन्वय वाली पार्टी की केंद्रीय समिति 10 अप्रैल को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। दूसरी ओर कांग्रेस की चयन समिति पार्टी 9-10 अप्रैल तक प्रत्याशियों की सूची मंजूरी के लिए पार्टी आलाकमान को भेजेगी। भाजपा के लिए अगले कुछ दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण हो सकते हैं कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के बेल्लारी, गडग और रायचुर का दौरा कर सकते हैं। यह क्षेत्र खनन क्षेत्र की हस्ती जी जनार्दन रेड्डी का गढ़ माना जाता है। हाल ही में श्री शाह ने श्री रेड्डी के असर को यह कहते हुए कमतर करने का प्रयास कि भाजपा का उनसे किसी प्रकार का संबंध नहीं है , हालांकि पार्टी के स्थानीय नेता ने सलाह दी है कि जनार्दन रेड्डी फैक्टर को अनदेखा नहीं किया जा सकता , क्योंकि पार्टी कोरेड्डी के करीबी बी श्रीरामलु की जरुरत है। एक प्रमुख भाजपा नेता का कहना है कि शाह के क्षेत्र के दौरे के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकती है। उन्होंने कहा," क्षेत्र की जनता ने 2008 में विधानसभा चुनाव में भाजपा को जबरदस्त समर्थन दिया था और बाद में 2014 के लोकसभा चुनाव में भी जनता हमारे पक्ष में रही। इस आधार पर हमें उम्मीद है कि भाजपा की जीत सुनिश्चित है।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top