Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

काला हिरण शिकार के मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा

Publish Date: April 05 2018 02:27:09pm

जोधपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : फिल्म अभिनेता सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना किया गया है। फिल्म अभिनेता सलमान खान बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधपुर की स्थानीय अदालत ने यह फैसला सुनाया है। दरअसल, सलमान खान के उपर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ जंगल में शिकार खेलने गए थे और इस शिकार के दौरान दो काले हिरण को मार दिया था। 

इसी मामले में अदालत ने गुरुवार को अन्य चार आरोपी बॉलीवुड सितारों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया गया है। आज ही अदालत ने अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 के काला हिरण शिकार मामले में दोषी करार दिया था और इसके बाद उन्हें सजा सुना दी गयी। उन्हें पांच साल के जेल की सजा दी गयी है। साथ ही उनके उपर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।  

इस मामले की सुनवाई पिछले 19 सालों से चल रही थी और यहां की अदालत ने 28 मार्च को अंतिम बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। सलमान की सजा की अवधि को लेकर भी अदालत में काफी बहस हुई। इस मामले में विश्रोई समाज के शिवराज बिश्नोई ने कहा कि इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को बरी किए जाने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी जाएगी। 

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने अदालत में पहुचते ही जब मुस्करा कर सभी आरोपियों के अभिवादन का जवाब दिया तो लगा कि उन्हें राहत मिलेगी लेकिन अदालत द्वारा सलमान को दोषी करार देते और अन्य सभी सह आरोपियों सेफ अली खान, दुष्यंत, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को बरी करने का फैसला सुनते ही सलमान मायूस हो गये। अदालत का फैसला सुनते ही वहां मौजूद सलमान की दोनों बहनें अपिज़्ता ,अलवीरा रोने लगी । दोनों बहनों को रोता देखकर सलमान भी अपने आपको असहज महसूस करने लगे। 

फैसला सुनने के बाद सभी सह आरोपियों ने अपने को इस प्रकरण से बरी पाकर जहां सुकून महसुस किया वही सलमान को दोषी ठहराने पर थोडा मायूस भी हुये। सभी सह आरोपी फैसला सुनने के बाद अदालत से बाहर आये और वहां से चले गये।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top