Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल और सोनिया के नेतृत्व में विपक्षी लामबंद, किया संसद भवन परिसर में प्रदर्शन

Publish Date: April 05 2018 03:20:55pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में दस से ज्यादा विपक्षी दलों के नेताओं ने आज संसद भवन परिसर में बैंक घोटाले जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी दलों के सदस्यों ने संसद भवन परिसर में गांधीजी की मूर्ति के समक्ष बैंक घोटाले, किसानों के मुद्दे, अविश्वास प्रस्ताव, अनुसूचित जाति तथा जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम पर उच्चतम न्यायालय के फैसले एवं इसको लेकर सरकार के रवैये और सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एअर इंडिया के विनिवेश जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर संयुक्त प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन करने वाले विपक्षी दलों के नेताओं में राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, अहमद पटेल, कुमारी सैलजा, तृणमूल कांग्रेस के कल्याण वनर्जी, समाजवादी पार्टी की जया बच्चन, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, द्रविड मुन्नेत्र कषगम के त्रिचि शिवा सहित कई प्रमुख लोग शामिल थे। विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संसद में लोकमहत्व के मुद्दों पर चर्चा कराने से बच रही है। धरने में शामिल सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडु तथा लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की और कहा कि विपक्ष संसद में चर्चा और सभी विधेयकों को पारित कराना चाहता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top