Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कर रहीं ममता : भाजपा

Publish Date: April 05 2018 05:04:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी पर राज्य में 'लोकतंत्र की हत्या' करने का आरोप लगाया। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेताओं ने यहां संवाददाताओंको संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में मानवता के खिलाफ जारी अपराधों के बारे में सूचना देने के लिए वे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने केंद्रीय मंत्री एस.एस. अहलुवालिया और राज्यसभा सासंद रूपा गांगुली व स्वपन दास गुप्ता के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल में मानवता के खिलाफ अपराध जारी हैं। चाहे दंगे हों या चुनाव से पूर्व हिंसा। लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। ममता दी द्वारा लोकतंत्र को खत्म करने का संगठित प्रयास किया जा रहा है।"

पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कथित अत्याचारों की कुछ वीडियो क्लिप्स दिखाते हुए भाजपा नेताओं ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल करने से रोकने के लिए बनर्जी और टीएमसी द्वारा डर का माहौल तैयार किया जा रहा है। सुप्रियो ने पूरे राज्य प्रशासन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा, "जो भी पश्चिम बंगाल में हो रहा है वह मानवता के खिलाफ है। हम राजघाट जा रहे हैं। हमने राजनाथ सिंह जी से मुलाकात के लिए भी समय की मांग की है। हम शुक्रवार को संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन भी करेंगे।"

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आम आदमी विरोध और शिकायत करने का अपना मौलिक अधिकार खो चुका है। गांगुली ने कहा कि जो भाजपा कार्यकर्ता चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करना चाहते हैं, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है। अहलुवालिया ने कहा कि बनर्जी ने टीएमसी कैडर्स को कुल सीटों में से 50 पर निर्विरोध जीत हासिल करने का निर्देश दिया है। पश्चिम बंगाल में अगामी पंचायत चुनाव मई के पहले सप्ताह में तीन चरणों के तहत होंगे। मतगणना आठ मई को होगी। राज्य के 20 जिलों में कुल 58,467 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे जहां 5.08 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top