Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिटकॉइन घोटाला : 2 हजार करोड़ का फ्रॉड करने वाला गिरफ्तार

Publish Date: April 05 2018 06:29:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : पीएनबी में 13 हजार करोड़ का घोटाला सामने आने के बाद देश में बहुत से घोटाले सामने आए हैं। अब बिटकॉइन के जरिए 2 हजार कोरड़ का घोटाला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित भारद्वाज नामक व्यक्ति ने बिटकॉइन के जरिए मुंबई, पुणे, नांदेड़, कोल्हापुर और महाराष्ट्र के अन्य शहरों के 8000 हजार निवेशकों को निशाना बनाते हुए उनसे फ्राॅड किया। लोगों द्वारा मामला दर्ज करवाने पर पता चला कि यह फ्राॅड 2 हजार करोड़ तक का है। इसके बाद ईडी ने अमित के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ 6 और लोगों पर केस दर्ज किया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित भारद्वाज ने दिल्ली के शालीमार बाग से वर्ष 2014 में पहला ऑनलाइन रिटेल मार्केटप्लेस खोला था और अब इसका नेटवर्क चीन (गेन बिटकॉयन) और हांगकांग (जीबी माइनर्स) तक पहुंच गया है। लोगों को चुना लगाने के लिए अमित ने एक बिटकॉइन पर 10 फीसदी और बिटकॉइन माइनिंग का विकल्प लोगों के सामने पेश किया। लेकिन अमित ने निवेशकों को कभी रिटर्न नहीं दिया और देश छोड़कर भाग गया। एक साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक अमित ने बिटकॉइन माइनिंग के लिए अलग माइनिंग सर्वर बनाया था जिस कारण वह एजेंसियों के रडार से बच निकलने में कामयाब रहता था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top