Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वित्तमंत्री अरुण जेटली की तबियत खराब, अगले सप्ताह होगा किडनी ट्रांसप्लांट

Publish Date: April 05 2018 07:57:39pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : वित्तमंत्री अरुण जेटली को गुर्दे की बीमारी है। इस लिहाज से उन्होंने फिलहाल विदेश यात्रा रोक दी है। जेटली हाल ही में लंडन जाने वाले थे लेकिन अब उनकी यह यात्रा अगली सूचना तक के लिए रोक दी गयी है। फिलहाल उनसे सभी तरह की आधिकारिक जिम्मेदारियां ले ली गई हैं। पारिवारिक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वित्तमंत्री अरुण जेटली का एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। जेटली जांच के लिए वीरवार दोपहर एम्स पहुंचे। खबरों के मुताबिक किडनी ट्रांसप्लांट के लिए वीरवार को डोनर और जेटली की मीटिंग हुई। 7 अप्रैल को ट्रांसप्लांट होने की संभावना जताई जा रही है।

एम्स के सूत्रों में बताया गया है कि वित्तमंत्री की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स से डॉक्टरों की टीम को डॉ. वीके बंसल लीड करेंगे। डॉ. निखिल टंडन और डॉ. गौतम शर्मा भी टीम में शामिल हैं। गौरतलब है कि जेटली पिछले काफी समय से किडनी से संबंधित परेशानी से जूझ रहे थे। बजट पेश करने के दौरान वे कई बार ज्यादा देर तक खड़े नहीं रह पा रहे थे। इसके चलते वे बैठकर बजट पेश किए। 

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जेटली सोमवार से कार्यालय नहीं जा रहे थे। राज्यसभा के लिये दोबारा चुने जाने के बाद उन्होंने अभी तक संसद सदस्य की शपथ भी नहीं ली है। राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनका पिछला कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो चुका है। जेटली को उत्तर प्रदेश से पुन: राज्यसभा सदस्य चुना गया है। 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के कुछ दिन बाद ही जेटली का बड़ा आपरेशन हुआ था। वित्त और कॉरपोरेट मामलों का प्रभार देख रहे केंद्रीय मंत्री शुगर की समस्या से भी जूझ रहे हैं और बीते सालों में हर्ट सर्जरी भी करवा चुके हैं।

खबरों के मुताबिक 65 साल के मंत्री से फिलहाल सभी तरह की आधिकारिक जिम्मेदारियां ले ली गई हैं। खराब स्वास्थ्य के चलते अरुण जेटली बुधवार को राज्यसभा में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। डॉक्टरों ने जेटली को बाहर न निकलने की सलाह दी है, ताकि किसी भी तरह के इंफेक्शन से बचा जा सके। सितंबर 2014 में अरुण जेटली की वजन कम करने के लिए बैरियाट्रिक सर्जरी हुई थी, जोकि सफल रही। हालांकि इसके बाद उन्हें दोबारा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़े क्योंकि सर्जरी के चलते सांस संबंधी इंफेक्शन्स का सामना करना पड़ा था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top