Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

9 अप्रैल को पूरे देश में व्रत रखेंगे कांग्रेसी, जानिए वजह  

Publish Date: April 06 2018 02:31:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश में बढ़ रही हिंसा और बिगड़ रहे सामाजिक सौहार्द को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 9 अप्रैल को राष्ट्रव्यापी उपवास करने की घोषणा की है। कांग्रेस पार्टी के आला सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि देश में इन दिनों व्यापक स्तर पर सामाजिक सौहार्द को क्षति पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। अपनी घोषणा में कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर कोई बड़ा हमला नहीं किया है। कांग्रेस ने जारी अपने विज्ञप्ति में कहा है कि उपवास के द्वारा सामाजिक विद्वेष को कम करने की कोशिश की जाएगी। 

आपको बता दें कि इन दिनों देश में व्यापक पैमाने पर अशांति का माहौल बनाया गया है। जहां एक ओर लोगों के बीच धर्म की आर में विश्वास को कम करने का प्रयास किया जा रहा है वहीं अब जातीय हिंसा का दौर भी प्रारंभ हो गया है। विगत दिनों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश, हरियाणा में अल्पसंख्यकों पर हमले हुए। वहीं बिहार और बंगाल में व्यापक पैमाने पर धार्मिक समूहों के बीच दंगे हुए। उस दंगों की राख अभी शांत भी नहीं हुई थी कि दो अप्रैल को एकाएक पूरा देश जल उठा। एससी-एसटी आरक्षण और कानून सिथीलीकरण को लेकर दलित समुदय के लोग सड़कों पर उतर आए और देश को बंद कराया। इस दौरान भी व्यापक हिंसा हुई। इन्हीं कुछ तथ्यों को लेकर कांग्रेस देशव्यापी उपवास की योजना बनाई है। कांग्रेस का उपवास 9 अप्रैल को होगा। 

इस उपवास को कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की कुशलता से भी जोड़कर देखा जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि इस कार्यक्रम में देश के तमाम कांग्रेसियों को आमंत्रित किया गया है। उधर बिहार कांग्रेस कमेटी 8 अप्रैल से कांग्रेस जोड़ो यात्रा प्रारंभ कर रही है। उस यात्रा का पहला चरण शिवहर से प्रारंभ होगा और उसे मुजफ्फरपुर में खत्म किया जाएगा। इसके बाद दूसरे यात्रा की तैयारी प्रारंभ की जाएगी। इस यात्रा को बिहार के नव नियुक्त कांग्रे प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल शिवहर में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top