Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भूमि अधिकरण को लेकर केरल में संघर्ष, बच्चे व महिलाएं घायल

Publish Date: April 06 2018 05:27:01pm

मलप्पुरम (उत्तम हिंदू न्यूज) : राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुए संघर्ष में यहां कई महिलाएं और बच्चे घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बेघर होने और जमीन हाथ से जाने की आशंका से स्थानीय निवासी भूमि सर्वेक्षण कार्य करने वाली टीम के साथ पहुंची पुलिस से भिड़ गए। 

सड़क के नए नक्शे को लेकर झड़प शुरू हुई। प्रदर्शकारियों के मुताबिक, दो नक्शे हैं, एक में 50 लोगों के घर तोड़े जाएंगे, जबकि दूसरे में एक मंदिर और एक मस्जिद को हटाना पड़ेगा। प्रदर्शन में शामिल एक महिला ने बताया, "नए नक्शे की सड़क के पास सरकारी जमीन काफी है। पहले वह जमीन क्यों नहीं ली जाती? उसके बाद हमारी जमीन ली जाए।"

ए. आर. नगर वेंगरा के पास शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। उनके द्वारा पुलिस पर पथराव करने पर पुलिस ने उनका पीछा किया, जिसके साथ ही संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई। सड़कों को बंद कर पुराने टायरों में आग लगा दी गई। पिछले कुछ महीनों से केरल में भूमि अधिग्रहण को लेकर भारी विरोध हो रहे हैं। 

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने केरल में वाम दल की सरकार पर लोगों को आतंकित करने का आरोप लगाया। हालांकि केरल के पीडब्ल्यूडी मंत्री जी. सुधाकरन ने कहा कि यह समस्या को भड़काने और अशांति पैदा करने का प्रयास है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top