Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक, चीनी हैकरों की संलिप्तता की संभावना 

Publish Date: April 06 2018 05:49:26pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट आज हैक हो गयी। फिलहाल उसे बहाल करने की कोशिश चल रही है। अधिकारियों ने बताया कि वेबसाइट पर चीनी अक्षर नजर आये जो इस बात का संकेत है कि चीनी हैकर उसमें शामिल हो सकते हैं। इस मामले में मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि मामले पर हमारी पैनी नजर है। राष्ट्रीय सूचना केंद्र उसे बहाल करने का प्रयास कर रहा है।  

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि चीनी हैकर इस वेबसाइट को बिगाडऩे में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि भारतीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट शुक्रवार शाम करीब 4.30 बजे हैक होने की खबर सामने आई। खबर के मुताबिक वेबसाइट पर चीनी अक्षर दिखाई दे रहा है। ऐसे में तरह-तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। वेबसाइट पर दिखाई दे रहे चीनी शब्द का मतलब होम बताया जा रहा है। 

इस बीच, रक्षा मंत्री के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि एमओडी वेबसाइट के मामले को संज्ञान लिया गया है और उचित कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कुछ देर बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, वेबसाइट हैक होने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वेबसाइट जल्द ही सामान्य हो जाएगी। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top