Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रक्षा मंत्रालय का आधिकारिक बयान, नहीं हुई वेबसाइट हैक

Publish Date: April 06 2018 07:36:25pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : वेबसाइट हैक मामले में रक्षा मंत्रालय की आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर दी गयी है। खबर आ रही थी कि रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट शुक्रवार को हैक कर ली गई। इस साइट पर चाइनीज कैरेक्टर्स नजर आने लगे थे। इसके बाद यह भी खबर आयी कि गृह मंत्रालय की वेबसाइट भी डाउन हो गई। 

यही नहीं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, मिनिस्ट्री की वेबसाइट हैक होने के बाद जरूरी कदम उठाए गए हैं। वेबसाइट जल्द रीस्टोर होगी। आगे ऐसी घटना ना हो इसके पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। अब एनआईसी के एक दावे में बताया गया है कि रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक नहीं हुई। शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे से उसमें कोई तकनीकी खराबी आ गयी थी जिसे फिलहाल ठीक कर लिया गया है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, वेबसाइट को मेंटेन करने की जिम्मेदारी नेशनल इंफॉर्मेशन सेंटर (एनआईसी) की है। एनआईसी वेबसाइट को ठीक करने का प्रयास कर रही है। वेबसाइट पर चाइनीज कैरेक्टर दिखाई दे रहे हैं। इसका मतलब साफ है कि इसके पीछे चाइनीज हैकर्स का हाथ है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक लिखे चीनी कैरेक्टर का मतलब होम है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top