Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ग्राम स्वराज योजना में 21,058 गाँवों में दिए जाएंगे उज्ज्वला के कनेक्शन

Publish Date: April 06 2018 07:59:03pm

नई दिल्ली  (उत्तम हिन्दू न्यूज): ग्राम स्वराज योजना के दौरान 14 अप्रैल से 05 मई के बीच 21,058 गाँवों में शत-प्रतिशत रसोई गैस कनेक्शन देने की पहल की जायेगी। ग्राम स्वराज अभियान का उद्देश्य गरीब परिवारों तक पहुँचना, उन्हें सरकार का कल्याणकारी योजनाओं तथा सार्वजनिक हित में उठाये गये अन्य कदमों से अवगत कराना है। इसके तहत देश के 21,058 गाँवों का चयन किया गया है जहाँ बड़ी संख्या में गरीब परिवार रहते हैं। अभियान के दौरान इन गाँवों में शत-प्रतिशत परिवारों तक सरकार की सात कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने की कोशिश की जायेगी। इनमें गरीब परिवारों को नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन वाली उज्ज्वला योजना भी शामिल है। 

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने  कांफ्रेंस कर तीनों सरकारी तेल विपणन कंपनियों के राज्य स्तरीय रसोई गैस प्रमुखों से बात की तथा चयनित गाँवों में उज्ज्वला के तहत कनेक्शन देने की तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल की। तेल विपणन कंपनियों ने मंत्री को बताया कि अभियान के अंतर्गत 20 अप्रैल को करीब 15 हजार एलपीजी पंचायतों का आयोजन किया जायेगा और 'उज्ज्वला दिवसÓ मनाते हुये 15 लाख रसोई गैस कनेक्शन उसी दिन आवंटित किये जायेंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top