Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर में भीषण मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

Publish Date: April 06 2018 08:04:05pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ हुए शुक्रवार को मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि कंगन गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बलों ने एक घर को घेरा वैसे ही आतंकवादी ने गोलीबारी शुरू कर दी। बलों ने जवाबी गोलीबारी की।उन्होंने बताया कि संक्षिप्त मुठभेड़ में अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया गया। मौके से एक हथियार बरामद किया गया है।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आज अपराह्न सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी के बाद राष्ट्रीय राइफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) तथा केंद्रीय रिजवज़् पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने पुलवामा जिले के कंगन गांव में दिन में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। 

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बलों के जवान गांव में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने स्वचलित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जवान घटना स्थल पर पहुंच गए हैं तथा किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए पास से क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। 
इधर सेना के अधिकारियों ने बताया कि जम्मू और कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के साथ नौशेरा सेक्टर में 1700 घंटों से युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top