Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महिलाएं परिवर्तन का मुख्य स्रोत: राजनाथ

Publish Date: April 07 2018 10:30:13am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महिलाएं समाज में परिवर्तन का मुख्य स्रोत हैं। भारतीय वाणिज्य और उद्योग मंडल संघ (फिक्की) द्वारा आयोजित यंग वूमन अचीवर्स पुरस्कार 2017-18 प्रदान करने के बाद उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि यदि आधी आबादी में विषमता रही तो देश ऊपर नहीं उठ सकता। 

उन्होंने कहा कि कोई भी ताकत भारत को विकसित देश के रूप में उभरने से नहीं रोक सकती, जहां इतने बड़े पैमाने में समर्थ, कार्यकुशल और प्रतिभावान महिलाएं हैं। पुलिस बलों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करने का उल्लेख करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि सीएपीएफ में उनका प्रतिनिधित्व तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक ढांचागत और प्रक्रियात्मक परिवर्तन किए हैं। राजनाथ ने निर्देश दिया है कि महिलाओं, दलितों, पिछड़े और कमजोर वर्गो को अधिकतम संस्थागत ऋण की मंजूरी को सरल बनाया जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अधिकार सम्पन्न बनाने के साथ ही पांच वर्षो में एक नया भारत उभरेगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top