Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दलित सांसदों की नाराजगी का समाधान जल्द ढुंढेगी भाजपा, बड़ी कार्रवाई की योजना

Publish Date: April 07 2018 04:00:54pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसदों को दलितों को रिझाने के टिप्स दे रहे हों मगर हाल की कुछ घटनाओं से साबित कर दिया है कि दलित समुदाय के बीच सरकार के प्रति अच्छा भाव नहीं है। लिहाजा सत्तारूढ़ दल के दलित सांसद मुखाल्फत की राह पकड़ते  दिख रहे हैं। बीजेपी के अंदरखाने दलित समुदाय के सांसद अब खुलकर विरोध करने लगे हैं। पिछले 10 दिनों में उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले बीजेपी के चार दलित सांसदों ने बागी तेवर दिखाए हैं। इनमें से दो ने तो पीएम को बाकायदा चि_ी लिखकर दलितों के साथ हो रहे भेदभाव के आरोप लगाए हैं। ताजा घटनाक्रम में यूपी के नगीना से सांसद डॉ. यशवंत सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर आरोप लगाया है कि पिछले चार सालों में केंद्र सरकार ने 30 करोड़ दलितों के लिए कुछ नहीं किया।

यशवंत सिंह ने यह भी लिखा है कि वो सिर्फ आरक्षण की वजह से ही सांसद बने हैं। उन्होंने लिखा है कि सरकार या संगठन ने उनकी क्षमताओं का इस्तेमाल नहीं किया जबकि वो पेशे से डॉक्टर हैं और एम्स से एमडी की डिग्री ले चुके हैं। सिंह ने लिखा है, जब मैं चुनकर आया था, उसी समय स्वयं आपसे मिलकर प्रोमोशन में आरक्षण हेतु बिल पास कराने हेतु अनुरोध किया था, परंतु चार वषज़् बीत जाने के बाद भी इस देश के लगभग 30 करोड़ दलितों के प्रत्यक्ष हित हेतु आपकी सरकार द्वारा एक भी कायज़् नहीं किया गया। जैसे बैकलॉग पूरा करना, आरक्षण बिल पास करना, प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण दिलाना आदि। पार्टी आलाकमान के विश्वस्त सूत्रों पर भरोसा करें तो पार्टी और सरकार इस मामले पर गंभरता से सोच रही है और जल्द ही बड़ा परिवर्तन दिखेगा। पार्टी इस दिशा में बड़ी कार्रवाई की योजना बना रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top