Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत बंद में हिंसा की जांच करे न्यायिक समिति: भीम आर्मी

Publish Date: April 07 2018 07:36:09pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): दलितों के अधिकारों के लिए सक्रिय संगठन 'भीम आर्मी ने दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हिंसा भडकाने के दोषियों का पता लगाने के लिए न्यायिक जांच समिति गठित करने की आज मांग की और कहा कि 17 अप्रैल तक यह मांग नहीं मानी गयी तो उसके अगले दिन संसद मार्च आयोजित किया जाएगा। भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारक कानून पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर दो अप्रैल को आयोजित भारत बंद पूरीतरह शांतिपूर्ण था । उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस समेत कुछ तत्वों ने इसमें हिंसा फैलायी। उन्होंने पूरे मामले की जांच कर हिंसा के दोषियों का पता लगाने के लिए न्यायिक समिति गठित करने की मांग की ताकि उन्हें दंडित किया जा सके। 

उन्होंने आरोप लगाया कि दो अप्रैल के बाद दलितों पर पुलिस का दमनचक्र चल रहा है। बेगुनाह युवकों पर फर्जी मामले दर्ज किये जा रहे हैं। उन्होंने बेगुनाह लोगों के खिलाफ फर्जी मामले तत्काल वापस लेने तथा हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों को सहायता राशि देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। सिंह ने चेतावनी दी कि यदि 17 अप्रैल तक उनकी मांगे नहीं मानी गयीं तो समुदाय के लोग 18 अप्रैल को मुंह पर काली पट्टियां बांधकर संसद मार्च करेंगे और सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। उन्होंने देश के सभी अमनपसंद संगठनों से इस मार्च में शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने राष्ट्रपति और समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सांसदों ,विधायकों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों से उनका साथ देने का अनुरोध करते हुए कहा कि यदि इन लोगों ने साथ नहीं दिया तो सबका बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश के जी बालाकृष्णन की अध्यक्षता में एक न्यास बनाया जाएगा और भारत बंद के दैरान हिंसा में मारे गये लोगों को एक -एक लाख रूपये की सहायता राशि दी जाएगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top