Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तराखंड: फेक न्यूज के चलते रुद्रप्रयाग में भड़की हिंसा, धारा 144 लागू 

Publish Date: April 07 2018 08:20:49pm

रुद्रप्रयाग(उत्तम हिन्दू न्यूज): सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के चलते उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हिंसा काफी भड़क गई है। प्रशासन ने पूरे रुद्रप्रयाग में धारा 144 लागू कर दी है। इसको लेकर पुलिस ने रुद्रप्रयाग के अगस्तयमुनि में फ्लैग मार्च भी किया।

दरअसल गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति ने आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी जो देखते ही देखते वायरल हो गई। पोस्ट में अगस्त्यमुनि में एक 10 वर्ष की लड़की के साथ अन्य समुदाय के युवकों द्वारा गैग रैप किए जाने की भ्रामक और झूठी खबर फैलाई गई। जिसके बाद कुछ लोग कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे। मामले को तूल देकर इलाके में आगजनी और तोड़-फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया गया।

पुलिस प्रशासन के अफसरों का कहना है कि ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई है। यह एक फेक खबर है जिसे जान-बूझ कर अशांति फैलाने के लिए इस्तेमाल किया गया है। पुलिस का कहना है कि वॉट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल साइट्स की लगातार मॉनिटरिंग कर भ्रामक अफवाह फैलाने वालों की पहचान की जा रही है और उनके नाम भी संबंधित मामलों में जोड़े जा रहे हैं। इस दौरान हिंसा में करीब 15 दुकानों में तोडफ़ोड़ की गई और कई दुकानों को आग के हवाले भी कर दिया गया। पुलिस फ्लैग मार्च निकाल रही है और लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कह रही है।

Uttarakhand: Violence in Rudraprayag के लिए इमेज परिणाम

Uttarakhand: Violence in Rudraprayag के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top