Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हिंदू मुन्नानी नेता की हत्या में जाकिर नाइक के समर्थकों का हाथ : NIA

Publish Date: April 07 2018 08:20:53pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने हिंदू मुन्नानी नेता सी. शशिकुमार हत्याकांड मामले में आरोप-पत्र दाखिल कर दिया। एनआईए ने यह आरोप-पत्र चेन्नई स्थित एनआईए की विशेष अदालत में दाखिल किया गया है। जांच एजेंसी ने आरोप पत्र में खुलासा किया है कि हत्यारा धार्मिक नेता जाकिर नायक से प्रभावित है क्योंकि उसके पास से नायक के भाषणों का सीडी एवं ऑडियों बरामद किया गया था। 

एनआईए के अनुसार आरोपी सुधम उर्फ सुधम हुसैन तथा सबैर के खिलाफ अवैध गतिविधियों में शामिल रहने तथा भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप-पत्र दाखिल किया गया है। आपको बता दें कि शशिकुमार की 22 सितम्बर 2016 को कोयम्बटूर जिले के थडियालुर में चक्र विनयकर मंदिर के सामने हत्या कर दी गयी थी। 

उनकी हत्या कट्टरपंथी उग्रवादी संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकतार्ओं ने की थी। इस हत्याकांड के मामले में एनआईए ने गत 18 मार्च को चार आरोपियों के घरों पर छापे मारे और वहां से चंदे की रसीदें, पीएफआई का साहित्य, पीएफआई एकता मोर्चा की सीडी, मोबाइल फोन, सीडी तथा पेन ड्राइव बरामद किए। इसमें इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के नेता जाकिर नाइक से संबंधित सीडी भी बरामद की गयी।

एनआईए ने कहा है कि सुधम तथा अन्य सभी आरोपी पीएफआई के सक्रिय सदस्य हैं और उन्होंने ही हिंदू संगठनों के सदस्यों तथा अन्य लोगों में डर पैदा करने के लिए शशिकुमार की हत्या की थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top