Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हमीरपुर में शासन सीधे अस्पतालों को करेगा दवा की आपूर्ति

Publish Date: April 08 2018 02:01:57pm

हमीरपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): हमीरपुर में जिला अस्पतालों को अब मरीजों को दवा खरीदने के लिये दवा कंपनियों पर निर्भर नही रहना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश शासन ने मेडिकल सप्लाइज कारपोरेशन( यूपीएमएससी) का गठन किया है। सभी मंडलों के मेडिकल स्टोरों में मांग के अनुरुप दवा की आपूर्ति हर माह समय से की जाएगी। इसके लिये जिला अस्पताल में सीएमएस की अध्यक्षता में तथा ग्रामीण अस्पतालों में सीएमओ की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक(सीएमएस) डा. राजीव कुमार शर्मा ने आज यहां बताया कि पहले हरेक जिला अस्पताल में दवा के लिये कई कई महीनों इंतजार करना पड़ता था। अस्पताल में मरीजो को दवा न मिलने पर असुविधा का सामना करना पड़ता था। दवा के अभाव में कई बार मरीजों को कानपुर रिफर करना पड़ता था जिससे गरीब मरीज प्रभावित होते थे। शासन ने चालू वित्तीय वर्ष में यूपीएमएससी का गठन कर दवा खरीद कर मंडल स्तर पर एक दवा स्टोर स्थापित कर उसी से हर माह दवा की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिये हर जिला अस्पताल से मांग के अनुसार शासन से क्लीन चिट मिलने के बाद स्टोर से संबंधित जिले में दवा आपूर्ति की जाएगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top