Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लावारिस बच्चों का अब शिशु स्वागत केंद्र बनेगा आशियाना

Publish Date: April 08 2018 02:55:00pm

हमीरपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला प्रशासन ने अब सड़कों पर पड़े मिलने वाले लावारिस, अनाथ, नवजात शिशुओं की देखभाल के लिये शिशु स्वागत केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। लोकलाज के भय से लावारिस फेंके जाने वाले नवजात शिशु कुत्तों का निवाला नहीं बनेंगे। सूचना मिलते ही किशोर पुलिस और बाल कल्याण समिति के सदस्य मौके पर पहुंचकर लावारिस बच्चे को शिशु स्वागत केंद्र में भर्ती करायेगी। इसके लिये जिलाधिकारी के माध्यम से शीघ्र ही हेल्पलाइन जारी की जाएगी।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डा़ आर के शर्मा ने आज यहां बताया कि किशोर न्याय अधिनियम के तहत जिले में बाल कल्याण समिति का गठन किया गया है। इसके तहत पालना शिशु स्वागत केंद्र की स्थापना की जायेगी। उन्होने बताया कि अनजान व्यक्ति और दंपत्ति जो अपनी पहचान सार्वजनिक न करना चाहता है वह नवजात बच्चे को पालना में चुपचाप रखकर जा सकता है। उन्होने बताया कि शिशु स्वागत केन्द्र प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, राजकीय बाल गृह, चाइल्ड लाइन कार्यालय में स्थापित किये जाएंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top