Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पोते को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ा दादा, दोनो गंभीर रूप से घायल

Publish Date: April 08 2018 05:02:44pm

बहराइच (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में बहराइच में कतर्निया वन क्षेत्र में तेंदुए ने घर में सो रहे दादा और पोते को घायल कर दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार सुजौली क्षेत्र के कतर्निया सदर वन क्षेत्र चहलवा गांव के मजरे सिरसियनपुरवा निवासी कुंजीलाल कल रात अपने पांच वर्षीय पोते कमल नयन के साथ बाहर सो रहे थे। करीब 11 बजे जंगल से आये तेंदुए ने बच्चे का हाथ मुंह में दबा लिया। पोते के चिल्लाने पर कुंजीलाल की आंख खुल गई। कुंजीलाल अपने पोते की जान बचाने के लिये तेंदुए से भिड़ गया। कुंजीलाल लगभग 20 मिनट तक पोते को छुड़ाने के लिए तेंदुए से संघर्ष करता रहा। वह पोते को बचाने में कामयाब हो गया, लेकिन तेंदुए ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। हल्ला सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुँचे और लोगों को देख तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। तेंदुए के हमले से गांव में अफरा तफरी मच गई। 

ग्रामीणों ने वनविभाग के अधिकारियों को हमले की सूचना दी, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची। वन रेंजर आर.के.पी. ने अपने साथ आये वनकर्मियों की मदद से घायल कुंजीलाल तथा कमल नयन को तत्काल सुजौली स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर भर्ती कराया। चिकित्सकों ने दोनो को सीएचसी मोतीपुर रेफर कर दिया। दोनो की स्थिति अभी काफी नाजुक बनी हुई है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top