Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वेश्यावृत्ति हुई हाईटेक, स्मार्टफोन और एप के जरिए फंसाए जा रहे है ग्राहक 

Publish Date: April 08 2018 05:39:22pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज): केरल में वेश्यावृत्ति स्मार्टफोन और एप के जरिए किए जाने वाले व्यापारिक लेनदेन के साथ हाईटेक हो गया है। यह खुलासा केरल राज्य एड्स नियंत्रण समाज (केएसएसीएस) द्वारा गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर कराए गए एक शोध में हुआ है। इसमें कहा गया कि इस पेशे से जुड़े अधिकांश लोग वॉट्सएप के जरिए अपना धंधा चलाते हैं और मुलाकात का स्थान तय करते हैं। केएसएसीएस परियोजना के निदेशक आर. रमेश ने कहा कि ये नंबर उन लोगों के हैं जो पंजीकृत हैं। 

रमेश ने कहा, "हम लगातार इन लोगों के साथ काम करने में व्यस्त रहते हैं और यौन संबंध संचारित रोगों से बचाव के लिए इन लोगों को नियमित मेडिकल जांच की सुविधा प्रदान करते हैं।" उन्होंने कहा कि इस पेशे से जुड़ीं अधिकांश महिलाएं गरीब परिवारों से हैं, लेकिन इसमें एक, दूसरे और तीसरे वर्ग के लोग भी शामिल हैं। रमेश ने कहा, "दूसरे वर्ग में वे लोग हैं, जो पार्ट टाइम पेशेवर हैं और वेश्यावृत्ति से तब जुड़ते हैं, जब पैसे की जरूरत होती है। तीसरे वर्ग में वे शामिल हैं, जो विलासितापूर्ण जीवनशैली जीना चाहते हैं और तकनीक का आगमन सभी के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है।" केरल में फिलहाल 15,802 महिलाएं और 11,707 पुरुष वेश्यावृत्ति से जुड़े हुए हैं। इनके बीच दो महिलाएं और 10 पुरुष एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top