Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चीनी सैनिक तिब्बतियों को मार कर लोहित नदी में बहा देते हैं : रिपोर्ट

Publish Date: April 08 2018 06:31:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चीनी सैनिक तिब्बतियों को मार कर उसकी लाश को लोहित नहीं में बहा देते हैं। इस रिपोर्ट में कई चौकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया गया है। अरुणाचल प्रदेश पर वर्षों से हक जता रहे चीन के सैनिकों की कारगुजारियों को उजागर करती एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वे तिब्बत के लोगों को मारकर नदी में फेंक देते हैं। चीनी सैनिकों की हिमाकत यहीं खत्म नहीं होती, वे भारतीय इलाके में घुसपैठ कर पत्थरों पर चीनी भाषा में मैसेज लिख जाते हैं कि ये इलाका हमारा है। एक बड़े मीडिया समूह के पत्रकार ने इलाके का दौरा कर अपनी विशेष रिपोर्ट में चीन और उसके सैनिकों के अमानवीय पहलू को उजागर किया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अरुणाचल प्रदेश के किविथू से सटी लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत और चीन के बीच अक्सर तनातनी देखी जाती है। चीनी सैनिक यहां घुसपैठ कर दादागिरी करते हैं। वे इलाके को अपना बताते हैं, फिर भारतीय सैनिक उनका जवाब देते हैं और पत्थरों पर लिखे उनके दावे ठोकने वाले संदेशों को मिटा देते हैं। भारतीय सैनिक जवाब में लिख देते हैं-नो दिस इज इंडिया यू विड्रॉ। स्थानीय लोग चीनी सैनिकों की करतूत से पर्दा उठाते हुए बताते हैं कि वे तिब्बती लोगो को अक्सर मारकर उन्हें नदी में फेंक देते हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक चीनी सैनिकों द्वारा मारे गए तिब्बतियों की लाशें चीन की निगिचू और भारत में आने के बाद लोहित नदी में बहकर आती हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 1962 के भारत-चीन युद्ध के बाद से इलाके में गोली तो नहीं चली है, लेकिन चीन मनोवैज्ञानिक दवाब बनाने के लिए हरकतें करता रहता है। रिपोर्ट में बताया गया कि आईटीबीपी के इंस्पेक्टर डी. करुणाकर ने बताया कि चीनी सैनिक पत्थरों पर संदेश लिखने के अलावा लाल रंग के बैनर पर भी ऐसे ही संदेश दिखाते हैं जब भारतीय सैनिकों से उनका आमना-सामना होता है। वह बताते हैं कि इसके जवाब में भारतीय सैनिक भी उन्हीं की भाषा में उन्हें जवाब देते हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top