Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रारंभ

Publish Date: April 08 2018 08:28:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मुख्यालय में बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रारंभ हो गयी है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई अन्य बीजेपी के दिग्गज नेता हिस्सा ले रहे हैं। संभवत: इसी बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर अंतिम रणनीति तैयार की जाएगी साथ ही उम्मीदवारों की सूचि को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

बीजेपी सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि इस बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव के अलावा संगठन पर भी चर्चा होगी। इस दौरान बीजेपी आगामी चुनाव को लेकर भी अपनी रणनीति तय कर सकती है। इसमें पार्टी के नेताओं को मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाने का निर्देश दिया जा सकता है। 

मालूम हो कि बीजेपी के खिलाफ पूरा विपक्ष लामबंद हो गया है, जिससे निपटने के लिए पार्टी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। इसके अलावा बीजेपी के सामने राजग से छिटकते सहयोगी दलों को साधने की भी चुनौती है। खासकर चुनाव के वक्त सहयोगी दलों का राजग से अलग होना पार्टी के लिए चिंताजनक है। इसके अलावा दलित मुद्दे को लेकर भी रणनीति तैयार की जा सकती है।

एससी-एसटी एक्ट पर दलित संगठनों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर विपक्ष के हमले झेल रही मोदी सरकार पहले ही डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। बीजेपी देशभर में अंबेडकर जयंती यानी 14 अप्रैल से पांच मई तक ग्राम स्वराज अभियान चलाने का  ऐलान किया है। बीजेपी अंबेडकर जयंती को राष्ट्रीय न्याय दिवस के रूप में मनाएगी। मोदी सरकार यह भी विश्वास दिलाएगी कि अंबेडकर के सपने को पूरा करने के लिए उनकी सरकार काम कर रही हैं।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दलित मसले पर विपक्षी दलों पर जमकर पलटवार किया। कांग्रेस, बसपा और सपा पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर राजनीति कर रहा है। बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए योजनाबद्ध तरीके से हिंसा का समर्थन कर माहौल को बिगाडऩे का प्रयास कर रहे हैं, जबकि बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा था कि दलित आंदोलन न कभी हिंसक होना चाहिए और न ही कभी होगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top