Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पीओके के लिए कारवां-ए-अमन बस रवाना

Publish Date: April 09 2018 01:05:49pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद के लिए आज कारवां-ए-अमन बस रवाना हुई। 

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया बस श्रीनगर के बेमिना से कश्मीर के चार निवासियों सहित 17 यात्रियों को लेकर यहां से रवाना हुई। यात्री 1947 में विभाजन के दौरान पीओके में रह रहे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उरी के सलामाबाद में बस व्यापार सुविधा केन्द्र पहुंचने के बाद वहां से आगे बढऩे से पहले अन्य यात्रियों को लेकर नियंत्रण रेखा के पास भारतीय अंतिम सैन्य चौकी अमन पोस्ट की ओर रवाना होगी। उन्होंने बताया पीओके के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों की वास्तविक संख्या दोपहर के बाद पता चल सकेगी। उन्होंने बताया कि पीओके से वापस आने वाले मेहमानों के बारे में भी शाम को पता चल पायेगा। इस बस सेवा को आतंकवादियों के विरोध के बावजूद विभाजन के कारण अपने रिश्तेदारों से बिछड़े हजारों परिवारों की सहायता के लिए सात अप्रैल 2005 को शुरू की गयी।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top