Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

'संसद का लगातार नही चलना लोकतंत्र के लिए चिन्ताजनक'

Publish Date: April 09 2018 01:20:57pm

रायपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक एवं समाजवादी चिन्तक रघु ठाकुर ने संसद के लगातार नही चलने को भारतीय लोकतंत्र के लिए चिन्ताजनक बताते हुए एनडीए सांसदों के संसद नही चलने के कारण वेतन भत्ते नही लेने को राजनीतिक लाभ के लिए दिखावा करने का आरोप लगाया है। ठाकुर ने आज यहां यूनीवार्ता से कहा कि हालांकि वेतन भत्ते नही लेने का निर्णय सराहनीय है लेकिन इयके पीछे नैतिकता नही बल्कि राजनीतिक लाभ लेने की भाजपा एवं उसके सहयोगी दलों की मंशा है। उन्होने कहा कि कांग्रेस एवं विपक्षी दलों पर दोषारोपण कर संसद नही चलने की अपनी जवाबदेही से मोदी सरकार बच नही सकती है।भाजपा को देश को बताना होगा कि संसद क्यों नही चली।

उन्होने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार द्वारा चर्चा नही करवाया जाना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। यह गलत संसदीय परम्परा इजाद की गई है। उन्होने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष को अविश्वास प्रस्ताव को चर्चा के लिए लिया जाना चाहिए था,और फिर कांग्रेस अगर बहिष्कार करती तो इसके लिए वह जिम्मेदार होती। उन्होने कहा कि बीते सत्र को देखते हुए तो लगता है कि संसद अपनी प्रासंगिकता खोती जा रही है। अनुसूचित जातियों एवं जनजातियों के संगठनों द्वारा गत 02 अप्रैल को आहूत किए गए बन्द के दौरान व्यापक पैमाने पर हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए उन्होने कहा कि इससे बचा जाना चाहिए था। ठाकुर ने कहा कि हिंसा से कुछ हासिल नही होने वाला है बल्कि इससे इन वर्गों का ही नुकसान होगा।उन्होने दूसरे वर्गों को भी सोशल मीडिया में 10 अप्रैल को प्रचारित किए जा रहे बन्द से बचना चाहिए।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top