Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाकिस्तानी राजनयिक ने रची भारत में आतंकी हमले की साजिश, जासूस भी तैयार किए  

Publish Date: April 09 2018 02:04:11pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) दक्षिणी भारत में कुछ प्रतिष्ठानों पर मुंबई हमले जैसी वारदात को अंजाम देने की साजिश रचने वाले पाकिस्तान के राजनयिक अमीर जुबैर सिद्दीकी के खिलाफ इंटरपोल के माध्यम से रेड कार्नर नोटिस जारी कराने में लगी है। श्रीलंका में वीजा काउंसलर के पद पर रह चुका अमीर जुबैर एनआईए की वांछित अपराधियों की सूची में शामिल है और एजेन्सी ने एक महीने पहले ही उसके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। उसके खिलाफ यह आरोप पत्र जासूसी और आतंकवादी हमले की साजिश रचने के सिलसिले में दर्ज किया गया था।

एनआईए ने अमीर जुबैर के दो फोटो जारी कर उसकी पहचान की अपील भी की है। एनआईए को पता चला है कि अमीर जुबैर ने श्रीलंका में वर्ष 2009 से 2016 रिपीट 2016 तक वीजा काउंसलर रहते हुए कुछ लोगों को भारत में जासूसी और आतंकवादी हमलों के लिए तैयार किया। उसने इन लोगों के साथ मिलकर भारत में आतंकवादी हमलों की साजिश भी रची। उसके साथ पाकिस्तान के दो अन्य अधिकारी भी इस मामले में शामिल थे। सूत्रों के अनुसार एनआईए ने अमीर जुबैर के खिलाफ इंटरपोल के माध्यम से रेड कार्नर नोटिस जारी कराने की तैयारी कर ली है और इस दिशा में जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं। 

Pakistani diplomat Boss on NIA wanted list for conspiring to attacks in India

प्रतीकात्मक तस्वीर

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top