Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रेप पीडि़ता ने सुनाई भाजपा विधायक की शर्मनाक करतूत, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Publish Date: April 09 2018 02:54:23pm

उन्नाव (उत्तम हिन्दू न्यूज): भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके ऊपर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाकर लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह का प्रयास करने वाली किशोरी के पिता सुरेन्द्र सिंह उर्फ पप्पू ने आज जेल में दम तोड़ दिया। पिता की मौत के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पीडि़ता ने संगीन आरोप लगाए हैं। पीडि़ता के मुताबिक 4 जून 2017 को उन्हें एक महिला विधायक कुलदीप सेंगर के पास ले गई थी। वहां भाजपा नेता सेंगर ने उसके साथ रेप किया। 

पीडि़ता ने बताया कि जब उन्होंने बीजेपी विधायक से रेप का विरोध किया तो उसने परिवार वालों को मारने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि जब वो थाने में गई तो एफआईआर नहीं लिखी गई। इसके बाद तहरीर बदल दी गई। पीडि़ता ने बताया, वह जून 2017 में योगी जी से मिली थी. उन्होंने कहा था कि बेटा इंसाफ मिलेगा. लेकिन एक साल हो चला है और अब तक कुछ नहीं हुआ। 

उन्नाव जिला जेल सूत्रों ने आज यहां बताया कि सुरेन्द्र सिंह ने सुबह जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। पांच दिन पहले उसके खिलाफ माखी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। किशोरी का पिता उन्नाव जेल में बंद था। उसे जिला जेल में आईपीसी की धारा 323,504 और 506 के तहत बंद किया गया था।

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई और उसके गुर्गों ने न्यायालय में लंबित चल रहे मुकदमे को वापस लेने से इंकार करने पर पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था। आरोप है कि काफी दबाव के बाद किशोरी की मां की तरफ से दी गई तहरीर में विधायक के भाई का नाम पुलिस ने दर्ज नहीं किया था।

इस मामले के विरोध में किशोरी और उसका परिवार ने कल मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। परिवार के लोगों का आरोप था कि पुलिस ने विधायक के दबाव में उसका इलाज भी सही से नहीं होने दिया। इतना ही नहीं। मेडिकल जांच में भी दबाव बनाया गया। इस बीच, पूरे मामले की रिपोर्ट गृह विभाग के प्रमुख सचिव ने तलब कर लिया है। थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top