Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आत्मदाह करने वाले RSS कार्यकर्ता की मौत

Publish Date: April 09 2018 07:23:59pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कथित रूप से दलित और सवर्णों की लड़ाई से परेशान होकर खुद को आग के हवाले करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कायवाह रघुवीर शरण अग्रवाल की सोमवार शाम मौत हो गयी। एक दिन पहले ही उन्होंने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली थी। अग्रवाल के बारे में बताया जा रहा है कि वे 80 प्रतिशत तक जल गए थे और बचना कठिन बताया जा रहा था। 

जयपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब 45 वर्षीय दवा व्यापारी रघुवीर शरण अग्रवाल ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। वह 100 मीटर तक जलते हुए भारत माता की जय के नारे लगाते हुए दौड़ते रहे। लोग बीच सड़क पर जलते हुए एक आदमी को भागते देखकर चौंक गए। लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई और उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में ले गए। यहां से उसके परिजन उन्हें दिल्ली (एम्स) ले गए लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

पुलिस को दिए अपने बयान में उन्होंने बताया कि वह आरक्षण और जाति के नाम पर भाई-भाई के बीच लड़ाई से व्यथित थे। यह घटना रविवार सुबह 5 बजे की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि वह रोजाना सुबह 5  बजे अमरपाली सर्किल पर आरएसएस की शाखा लगाते थे और 2 अप्रैल के दिन दलित आंदोलन के नाम पर हुई हिंसा से काफी दुखी थे। उन्होंने अपने दवा दुकान के लेटर हेड पर कई ऐसी बातें लिखी थीं जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह इसके लिए जान दे रहा है, हालांकि पुलिस का कहना है कि वह दूसरे भी कई पहलुओं पर जांच कर रही है।

आग लगाने से पहले रघुवीर शरण ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाली था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि स्वप्न में मैंने भारत माता की वह करुण चीत्कार सुनी और देखा कि चारों तरफ गिद्ध मंडरा रहे है। जब हम दूसरों के बहकावे में आ जाते हैं तो चाहे कोई भी हो, उसका स्वयं का विवेक शून्य हो जाता है. भाई से भाई को लड़वा कर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं। परिजनों के मुताबिक, रविवार सुबह पांच बजे वह अकेले ही मॉर्निग वॉक के घर से निकले थे। तभी आम्रपाली सर्किल के पास खुद के शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। इससे पहले उन्होंने घर पर फोन भी किया था। पुलिस को दिए बयानों में रघुवीर शरण ने समाज में फैल रही कटुता से परेशान होकर खुद को आग लगाने की बात कही थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top