Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत बंद की अफवाह: बिहार में ट्रेन रोकी, कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बाधित

Publish Date: April 10 2018 09:39:47am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बेशक आज किसी संगठन ने भारत बंद का आह्वान नहीं किया लेकिन फिर भी देश के कई राज्यों में कड़ी सुरक्षा के बीच छिटपुट घटनाएं घटित होने की खबर है। यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश में तनावपूर्ण स्थिति के बीच हालात नियंत्रण में है। कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बाधित हैं। खबर है कि बिहार के आरा में सैकड़ों युवाओं ने पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया आक्रोशित युवाओं ने रेल पटरी पर उतरकर आरक्षण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा पटना-कोलकाता रेलखंड का परिचालन ठप हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने बरौनी पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया है और कई लोग रेल पटरी पर बैठकर ही प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी प्रकार दरभंगा की ललित नारायण मिश्रा यूनिवर्सिटी ने अपने बीए के पेपर को टाल दिया गया है। इसके अलावा कई प्राइवेट स्कूलों को भी बंद किया गया है। 

एक ओर जहां मध्य प्रदेश के संवेदनशील जिलों में प्रशासन की ओर से कफ्र्यू लगाया गया है, वहीं राजस्थान में धारा 144 लागू करते हुए कई हिस्सों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को प्रतिबंधित किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा है।  गृह मंत्रालय ने राज्यों को भारत बंद के संबंध में परामर्श जारी करते हुए कहा है कि अगर किसी इलाके में हिंसा हुई, तो इसके लिए वहां के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top