Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा सांसदों के साथ उपवास पर बैठेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

Publish Date: April 10 2018 06:41:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : पिछले महीने शुरू हुआ बजट सत्र विपक्षी पार्टियों के हंगामे की भेंट चढ़ गया और वर्ष 2000 के बाद इस बार सबसे कम कामकाज हुआ। अब इसके विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अन्य बीजेपी सांसदों के साथ मिल कर 12 अप्रैल को उपवास कने वाले हैं। 

गौर हो कि इस बार पूरे बजट सत्र में 23 प्रतिशत काम लोकसभा और 28 प्रतिशत काम राज्यसभा में हुआ। दूसरे चरण में स्थिति और भी खराब रही, जब लोकसभा में 127 घंटों में 45 मिनट और राज्यसभा में 124 घंटे का समय बर्बाद हो गए। इस कारण लोकसभा में 4 प्रतिशत और राज्यसभा में 8 प्रतिशत काम ही हो सका। इसका असर यह हुआ कि जहां 28 विधेयक पारित होने थे वहां यह संख्या सिर्फ 5 ही रही। दूसरी तरफ राज्यसभा के में 39 विधेयक पारित होने थे लेकिन हंगामे की भेंट चड़े सत्र में सिर्फ ग्रेच्युटी भुगतान संशोधन विधेयक 2017 ही पारित हो सका।

उल्लेखनीय है कि कि एसएस/एसटी मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमवार को सांप्रदायिक सदभाव को संरक्षित करने और जातिगत हिंसा के खिलाफ राजघाट में उपवास पर बैठे थे।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top