Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्य चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची BJP, सुनवाई कल

Publish Date: April 10 2018 06:47:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राज्य चुनाव आयोग द्वारा अगले महीने होने वाले पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की बढ़ी समयसीमा वापस लेने के बाद भाजपा ने आयोग के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। आपको बता दें कि राज्य चुनाव आयोग ने कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के बाद  नामांकन दाखिल करने की समयसीमा को एक दिन के लिए बढ़ा दिया था, लेकिन आयोग ने आज अचानक इस आदेश को रद्द कर दिया। आयोग ने ताजा जानकारी में बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने नामांकन की तारीख आगे बढ़ाने के बारे में निर्देश नहीं दिया था इसलिए तमाम दस्तावेजों के अध्ययन के बाद पहले का आदेश वापस लिया जाता है।

आयोग द्वारा बढ़ी समयसीमा वापस लेने के बाद भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई कल होगी। मिली जानकारी के अनुसार मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और डी वाई चंद्रचूड की पीठ ने कहा कि मामले की सुनवाई बुधवार को उसी पीठ से होगी, जिसने सोमवार को फैसला पारित किया था। बीजेपी की वकील ऐश्वर्या भाटी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला पारित कर दिया है। भाटी का आरोप है कि, चुनाव आयोग ने पंचायत चुनावों के नामांकन की तारीख को आगे बढ़ाया था, लेकिन बाद सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के दबाव के चलते बढ़ी तारीखों को वापस ले लिया।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top