Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पंजाब में निरस्त परीक्षाएं 27 अप्रैल को होंगी: CBSE

Publish Date: April 11 2018 10:05:40am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने मंगलवार को पंजाब में कक्षा 10 व 12 की निरस्त परीक्षाएं 27 अप्रैल को कराने की घोषणा की है। राज्य में कक्षा 10 व 12 की परीक्षाएं 'भारत बंद' की वजह से निरस्त की गई थीं। 

सीबीएसई ने एक बयान में कहा, बोर्ड की 10वीं व 12वीं की निर्धारित परीक्षाएं दो अप्रैल को पंजाब में भारत बंद की वजह नहीं कराई जा सकीं और इन्हें निरस्त कर दिया गया था। इसमें कहा गया, निरस्त परीक्षाओं को 27 अप्रैल (शुक्रवार को) को कराने का निर्णय लिया गया है।

CBSE 10 EXAM HALL के लिए इमेज परिणाम

कक्षा 10 के पाठ्यक्रम-बी के लिए फ्रेंच, संस्कृत व उर्दू और कक्षा 12 की हिंदी (इलेक्टिव) गुजराती, नेपाली, कश्मीरी व हिंदी (कोर) की परीक्षाएं अब 27 अप्रैल को कराई जाएंगी। विभिन्न दलित संगठनों ने दो अप्रैल को देश भर में भारत बंद का आयोजन किया था। ये संगठन सर्वोच्च न्यायालय के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम)अधिनियम, 1989 के तहत शिकायत पर आरोपी की स्वत: गिरफ्तारी पर रोक के फैसले का विरोध कर रहे हैं।

CBSE 10 EXAM HALL के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top