Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केजरीवाल का कुमार से उठा विश्वास, राजस्थान के प्रभारी पद से बेदखल 

Publish Date: April 11 2018 02:31:23pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आम आदमी पार्टी की केन्द्रीय कमेटी ने कुमार विश्वास को राजस्थान के प्रभारी पद से भी बेदखल कर दिया है। पिछले काफी समय से पार्टी में साइडलाइन किए जा रहे कवि और नेता कुमार विश्वास को राजस्थान के प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद एक बार फिर से पार्टी में व्यापक रूप से उथल-पुथल होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) ने विश्वास को हटाकर दीपक वाजपेयी को राजस्थान का नया प्रभारी बना दिया है। 

आपको बता दें कि कुमार विश्वास भी आप की पीएसी का हिस्सा हैं। गौरतलब है कि इसी साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होना है। उम्मीद की जा रही है कि आम आदमी पाटीज़् राज्य में चुनाव लड़ेगी। सूत्रों की मानें तो जब से कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी का पद दिया गया था, तभी से उन्हें किसी भी पीएसी बैठक में नहीं बुलाया गया था। हाल ही में जो पीएसी की बैठक बुलाई गई थी, उसमें भी विश्वास को नहीं बुलाया गया था।

इस फैसले के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट भी किया। उन्होंने कुछ पंक्तियां ट्वीट की। कुमार ने लिखा कि कुछ सफल हुए निर्वीय तुम्हें यह राजनीति समझाने में, इन आत्मप्रवंचित बौनों का, दरबार बना कर क्या पाया? आम आदमी पार्टी ने कहा कि पार्टी ने पिछले दिनों दीपक वाजपेयी को राजस्थान का दौरा करने के लिए भेजा था। अब वो वहीं रहते हैं और पूरे राज्य का दौरा कर चुके हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में राज्यसभा चुनावों के बाद से ही कुमार विश्वास के निशाने पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व रहा है। पार्टी ने कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था। बल्कि संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता राज्यसभा भेजा गया। इसमें एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को लेकर काफी विवाद हुआ था। 

कुमार विश्वास ने इसके बाद खुलकर पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि युद्ध का एक नियम होता है, शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती है। आपकी (अरविंद केजरीवाल) इच्छा के बिना वहां पर कुछ होता नहीं है, आपसे असहमत रहकर दल में जीवित रहना काफी मुश्किल है। साथ ही विश्वास बोले 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top