Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ताजमहल पर हक जताने से पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड दिखाए शाहजहां के दस्तखत वाले दस्तावेजः SC

Publish Date: April 11 2018 02:49:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मंलगवार को सुप्रीम कोर्ट में ताजमहल पर मालिकाना हक का दावा किया है। उनका कहना है कि खुद मुगल बादशाह शाहजहां ने बोर्ड के पक्ष में इसका वक्फनामा किया था। इस पर कोर्ट ने बोर्ड से कहा कि आप हमें शाहजहां के दस्तखत वाले दस्तावेज दिखा दें जिसमें ताजमहल का मालिकाना वक्फ बोर्ड को सौंपा गया हो। इसके लिए कोर्ट ने बोर्ड को एक हफ्ते का समय दिया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने इतिहास की बात करते हुए सवाल किया कि जब शाहजहां जेल में था तो वक्फनामे पर हस्ताक्षर कैसे किए गए। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा-वक्फ बोर्ड के दावे पर कौन विश्वास करेगा, ऐसी चीजें कोर्ट का समय बर्बाद करने के लिए नहीं होनी चाहिए। वहीं पुरातत्व विभाग की ओर से पेश अधिवक्ता एडीएन राव ने ऐसे किसी वक्फनामे की बात को खारिज किया है।

taj mahal and supreme court के लिए इमेज परिणाम

supreme court के लिए इमेज परिणाम

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top