Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक के लिए 35 मेनिफेस्टो लाएगी कांग्रेस, 2019 में होने वाले आम चुनावों पर भी नजर 

Publish Date: April 11 2018 05:59:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को होने वाले हैं। इन चुनावों में कांग्रेस द्वारा पेश किया जाने वाला मेनिफेस्टो बेहद खास रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक इस मेनिफेस्टो से सिर्फ इसी राज्य नहीं बल्कि 2019 में होने वाले आम चुनाव में कांग्रेस की रणनीति के बारे में पता चलेगा। 

पार्टी मेनिफेस्टो को ड्राफ्ट करने वाली कमेटी के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने इस बारे में एक मीडिया हाऊस को जानकारी देते हुए बताया कि मेनिफेस्टो में किए जाने वाले वादे, नीतियों के उल्लेख की झलक 2019 आम चुनावों में देखने को मिलेगी। उल्लेखनीय है कि राजनीतिक विशेषज्ञ भी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को अहम मान रहे हैं और इसे कांग्रेस और बीजेपी के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले की तरह देखा जा रहा है।

कुल 35 मेनिफेस्टो लाएगी कांग्रेस

मोइली के मुताबिक कांग्रेस 35 मेनिफेस्टो लाएगी जिसमें कर्नाटक के 30 जिलों के लिए अलग मेनिफेस्टो, 4 क्षेत्रों के लिए 4 मेनिफेस्टो और पूरे राज्य के लिए एक मेनिफेस्टो होगा। इस पूरी प्रक्रिया पर काफ़ी माथापच्ची की गई है। इसमें मेनिफेस्टो में राज्य, क्षेत्र और जिलावार आधारित मुद्दे होंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top