Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, समर्थकों ने किया बंद का आह्वान

Publish Date: April 11 2018 06:47:26pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में नागरिकों की मौतों के विरोध में बुधवार को जुलूस निकाल रहे जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के चेयरमैन मुहम्मद यासीन मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर, अलगाववादी संगठनों के नेताओं सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासीन मलिक ने गुरुवार और शुक्रवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है।

जेकेएलएफ के कार्यालय पर आनन-फानन में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में गिलानी और मीरवाइज उमर ने संवाददाताओं को फोन से संबोधित किया। उन्होंने और मलिक ने भारत सरकार पर आरोप लगाया कि वह कश्मीर के लोगों का सफाया करना चाहती है। मीरवाइज ने कहा कि 2019 के आम चुनावों में कश्मीर को मुख्य मुद्दा बनाने के लिए मोदी सरकार किसी भी हद तक जा सकती है। मलिक ने राज्य सरकार, विशेषकर पीडीपी नेतृत्व पर उस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन करने के लिए हमला बोला जो खुले तौर पर दुष्कर्मियों और कातिलों का समर्थन कर रही है।

गिलानी ने कहा कि कश्मीर के लोगों के मन से स्वतंत्रता की इच्छा और संकल्प को खत्म करने की नई दिल्ली की कोशिशें कभी सफल नहीं होंगी। बुधवार को कुलगाम में नागरिकों की मौतें होने के विरोध में अलगाववादियों ने गुरुवार और शुक्रवार को घाटी में बंद का आह्वान किया है। संवाददाता सम्मेलन के बाद, मलिक अपने कुछ समथज़्कों के साथ प्रदशज़्न करते हुए शहर के बीच स्थित लाल चौक की तरफ जाने लगे। पुलिस ने जुलूस रोक कर मलिक को हिरासत में ले लिया।

मलिक की गिरफ्तारी की खबर शहर में फैलते ही मैसूमा क्षेत्र के सैकड़ों युवक अपने घरों से निकलकर सुरक्षा बलों से भिड़ गए। बुधवार को नागरिकों की मौतें होने के विरोध में पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और बांदीपोरा में भी झड़पों की खबरें आई हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top