Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूपी में तूफान का कहर, ताजमहल की गिरीं मीनारें, 11 लोगों की मौत 

Publish Date: April 12 2018 09:39:04am

आगरा (उत्तम हिन्दू न्यूज)- यूपी में देर रात तेज आंधी तूफान के कारण आगरा में ताजमहल को काफी नुकसान पहुंचा है। ताजमहल के दक्षिण और रॉयल गेट्स की पत्थर की मीनारें टूट गईं है। वहीं आंधी के कारण कई लोगों के घरों की छते तक गिर गई। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। 

यूपी में बुधवार रात 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही हवाओं के कारण दक्षिण गेट की एक मीनार और छोटे सफेद गुंबद गिर गए। मुख्य द्वार, दरवाजा-ए-रौजा पर लगी एक 12 फुट की मीनार भी तेज हवाओं ने गिरा दी। 

पुरात्तव विभाग ने इस बारे में अभी कोई भी जानकारी सांझा नहीं की है। इसके अलावा जिले में काफी नुकसान हुआ। आंधी तूफान इतनी तेज था कि लोगों के घरों की छत गिर गई। ग्राम प्रधान ने बताया कि गांव में 20 मकानों की दीवारें गिरी हैं। ताजगंज के महुआखेड़ा में दीवार गिरने से इसके मलबे के नीचे दबकर बाबू खां (55) और गौरी शंकर ( 75) की मौत हो गई। फतेहाबाद में चंबल नदी पर बना पेंटून पुल बह गया है। मथुरा में फरह के झुड़ावही गांव में बुधवार शाम आंधी के साथ बारिश के दौरान मकान की छत गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई। इनमें दो सगे भाई बहन और एक चचेरा भाई है। इसी गांव में पानी से भरी टंकी गिर जाने से एक महिला की मौत हो गई। दीवार गिरने से फिरोजाबाद में लाइनपार के गांव वासुदेवपुर के अलावा अलग-अलग जगह से कई लोगों की मौत हो गई है।

टूटे गुंबद

संबंधित इमेज

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top