Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव बलात्कार मामले में आरोपी विधायक पर FIR दर्ज, योगी ने दिए गिरफ्तारी के आदेश 

Publish Date: April 12 2018 09:55:42am

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार मामले के अरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर देर रात लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ( एसएसपी) कार्यालय पहुंचे और खुद को बेगुनाह बताया है। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात विधायक को सरेंडर करने का आदेश दिया था और गुरुवार को विधायक पर पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है।

कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पुलिस ने धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। विधायक पर एफआईआर दर्ज किए जाने पर पीडि़ता के चाचा ने कहा, 'हां, हमें खुशी है कि कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यदि पहले ही यह कार्रवाई हो जाती तो आज मेरे भाई (पीडि़ता के पिता) जिंदा होते।' इस मामले में उन्नाव जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर सस्पेंड किए गए हैं। इनपर पीडि़ता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है। वहीं, सीओ सफीपुर कुंवर बहादुर सिंह भी लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किए गए हैं।

आरोपी विधायक ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह बेगुनाह है। उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उन्होंनेे कोई अपराध नहीं किया है। उन्हें न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है। सेंगर देर रात एसएसपी कार्यालय पहुंचे और कुछ देर मीडियाकर्मियों से बात करने के बाद वापस चले गये। पहले कयास लगाये जा रहे थे कि वह आत्मसम्र्पण करेंगे या गिरफ्तारी देंगे लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

गौरतलब है कि उन्नाव के चर्चित बलात्कार मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी गई थी। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में कुछ अधिकारियों पर सवाल उठाये गये हैं । इस मामले में पुलिस विधायक के भाई अतुल सेंगर सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top