Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अलगाववादियों के बंद के मद्देनजर श्रीनगर में प्रतिबंध

Publish Date: April 12 2018 10:39:46am

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीनगर प्रशासन ने अलगाववादियों द्वारा आहूत बंद के मद्देनजर गुरुवार को शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है। अलगाववादियों ने बुधवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ आंतकवादियों की मुठभेड़ के दौरान चार नागरिकों के मारे जाने के विरोध में बंद आहूत किया है। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व वाले अलगाववादी संगठन संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने बंद का आह्रान किया है। 

पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के पुराने शहर में और मैसुमा और क्रालखुद पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले उपनगरीय इलाकों में प्रतिबंध लगाया गया है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती बुधवार को कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए गुरुवार को होने वाली एक कैबिनेट बैठक को रद्द कर श्रीनगर लौट आईं हैं। गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक घर में नजरबंद हैं। वहीं, यासीन मलिक को पुलिस हिरासत में रखा गया है। प्रशासन ने उत्तरी कश्मीर के गंदरबाल जिले को छोड़कर घाटी के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। कश्मीर विश्वविद्यालय में आज के लिए निर्धारित परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। घाटी में श्रीनगर और अन्य जिला मुख्यालयों में दुकानें, सार्वजनिक परिवहन और अन्य उद्यम बंद हैं। 

कश्मीर घाटी में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भारी दल तैनात किए गए हैं। बारामूला और बनिहाल शहर के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम और पुलवामा जिलों में मोबाइल इंटरनेट सुविधा बंद कर दी गई है। भड़काऊ चित्रों, वीडियो और अन्य पोस्ट के प्रसार को रोकने के लिए घाटी के अन्य सभी क्षेत्रों में इंटरनेट की गति धीमी कर दी गई है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top