Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कावेरी विवाद के बीच PM मोदी तमिलनाडु पहुंचे

Publish Date: April 12 2018 12:47:39pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कावेदी जल विवाद के बीच गुरुवार को तमिलनाडु पहुंचे। इस दौरान विपक्षी पार्टियों ने काले झंडे दिखाकर मोदी के इस दौरे का विरोध किया। नई दिल्ली से एक विशेष विमान से चेन्नई पहुंचे मोदी का हवाईअड्डे पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पोन राधाकृष्षण, राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई.पलनीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम और मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने स्वागत किया।

इसके बाद मोदी चेन्नई से लगभग 55 किलोमीटर दूर ममाल्लापुरम के लिए रवाना हो गए, जहां से वह रक्षा प्रदर्शनी 2018 का औपचारिक रूप से उद्घाटन करने के लिए तिरुविदंतई जाएंगे। इसके बाद मोदी अड्यार कैंसर संस्थान में हीरक जयंती पट्टिका का अनावरण करेंगे।

इससे पहले कैंसर संस्थान से सटे आईआईटी-मद्रास में मोदी के लिए एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। मोदी के इस दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इस बीच द्रमुक सहित विपक्षी पार्टियों ने काले झंडे दिखाकर मोदी की इस यात्रा का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) गठित करने में नाकाम रहने पर केंद्र सरकार की निंदा करने के लिए ऐसा किया।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित छह सप्ताह की समय सीमा 29 मार्च को समाप्त हो गई। केंद्र ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आखिरी मिनट में अदालत में स्पष्टीकरण याचिका दायर की थी और आदेश को लागू करने के लिए तीन महीने का समय मांगा था। इस बीच कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त हो जाती।

द्रमुक नेता एम.के.स्टालिन ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नागापट्टिनम जिले के सिरकाझी में काली कमीजें पहनकर मोदी की यात्रा का विरोध किया। द्रमुक ने लोगों से अपने घरों पर काले झंडे लगाने और मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की अपील की।

टी.वेलमुरुगन के नेतृत्व में तमिझागा वाझवुरिमई काची (टीवीके) और पी.नेडुमारन के नेतृत्व में तमिल राष्ट्रवादी आंदोलन ने चेन्नई में अलान्दूर मेट्रो स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। हवाईअड्डे के पास विधायकों तमिमम अंसारी और तानियारसी के साथ तिरिसूलम में एसडीपीआई सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

इसी तरह लोकप्रिय फिल्मकारों भारतीराजा, अमीर, गौथमम और तांगरबचन द्वारा गठित तमिलागा कलाई इलाकिया पनपट्टू मैयम के सदस्यों को हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। ये मोदी के दौरे के विरोध में काले झंडे दिखा रहे थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top