Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजस्थान: तेज बारिश और आंधी से 3 बच्चों सहित 11 की मौत

Publish Date: April 12 2018 01:11:34pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में कल देर शाम तेज आंधी के साथ हुई बारिश से तीन बच्चो सहित11 लोगों की मृत्यु हो गई तथा कई स्थानों पर बीजली के खम्भे और पेड गिरने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

प्रदेश में बैमोसम बारिश और अंधड से फसलों को काफी नुकसान पहुंचने की सूचना के मददेनजर सरकार की ओर से जिला कलेक्टरों को सर्वे कराने की कार्यवाही भी शुरू कराने के निर्देश दिये है। अंधड और बारिश के कारण कुछ लोग घायल भी हुये है जिन्हें इलाज के लिये विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 
अंधड और तेज बारिश का सर्वाधिक असर प्रदेश के भरतपुर, धौलपुर, भीलवाड़ा और उदयपुर रहा जहां कई जगह खंभे, मकान और पेड़ गिर गए। इनसे जुड़े हादसों में 11 की मौत हो गई। इनमें तीन बच्चे शामिल हैं। कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं। सबसे ज्यादा असर भरतपुर जिले में देखने को मिला। धौलपुर जिले में 600 और भरतपुर में 400 से ज्यादा बिजली के खंभे गिर गए। इससे इन इलाकों में बिजली गुल हो गई।
जानकारी के अनुसार अंधड और बारिश के कारण भरतपुर जिले में 5 लोगों की जान चली गई। इस जिले के अजान गांव में खेत का एक कमरे का मकान ढहने से विशंभर जाट (65), रारह में झोपड़ी टूटने से कमला (60), कुम्हेर के उबार में टिन-शेड गिरने से रामश्री (70) नाम के शख्स की मौत हो गई। इसी तरह धौलपुर के बसेड़ी में मकान की पट्‌टी टूटने से एक महिला और सैंपऊं-कौलारी इलाके में दो बच्चियों की मौत हो गई। इसके अलावा भीलवाड़ा, उदयपुर तथा टोंक के आवां क्षेत्र में एक एक की मौत होने की सूचना है। इसके अलावा कई जगह आंधी से मकानों के टिन-टप्पर उडऩे के भी समाचार मिले है।

जयपुर विद्युत वितरण निगम सूत्रों के अनुसार अंधड़ से हाईटेंशन लाइन टूटने से प्रदेश में करीब 1000 बीजली के खम्भे गिरे हैं जिसमें सर्वाधिक 600 खम्भे धौलपुर में गिरे है। धौलपुर के जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने बताया राजस्व कार्मिकों को अंधड़ तथा वर्षा से हुई क्षति का आकलन कर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिये है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top