Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव गैंगरेप मामला : HC ने सरकार से पूछा-विधायक की गिरफ्तारी होगी या नहीं

Publish Date: April 12 2018 02:43:39pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अद्यतन जानकारी के अनुयार उन्नाव गैंगरेप केस में उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरों (सीबीआई) की सिफारिश कर दी है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी सख्त रवैया अपना लिया है और सरकार से पूछा है कि वह एक घंटे में बताए कि रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करेंगे या नहीं। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस मामले पर बुधवार को यूपी सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है।

गौरतलब है कि गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में एसआईटी और चारों तरफ से बढ़ते दबाव के चलते सेंगर बुधवार को सरेंडर के लिए एसएसपी आवास पहुंचे थे, लेकिन वह बिना सरेंडर के ही वापस लौट आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस मामले को लेकर ऐक्टिव हो गए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश पर बुधवार को एडीजी राजीव कृष्णा के साथ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम पीड़िता के गांव गई थी। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात विधायक को सरेंडर करने का आदेश दिया था और गुरुवार को विधायक पर पुलिस ने स्नढ्ढक्र भी दजज़् कर ली गई है। कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पुलिस ने धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। उन्नाव गैंगरेप मामले को लेकर विपक्ष भी बीजेपी पर हमलावर हो गया। इस मामले में बीजेपी की छवि खराब हुई है। हालांकि पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है और फैसला किया है कि वे खुद राज्यों के विधायकों को फोन कर जमीनी हकीकत का पता लगाएंगे। वहीं इस मामले में सुप्रीम कोटज़् अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top