Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

SC-ST मामला : सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा-उसके फैसले से देश को हुआ नुकसान

Publish Date: April 12 2018 03:27:52pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि एससी-एसटी कानून पर दिये गए कोर्ट के आदेश से देश को नुकसान हो रहा है। सरकार ने कहा कि माननीय न्यायालय के आदेश के उसके प्रावधान कमजोर हुए हैं। बता दें कि एससी-एसटी कानून पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार ने याचिका दायर की है और कहा है कि कोर्ट ने संवेदनशील मुद्दे पर दिये आदेश से पूरे देश में नाराजग़ी, परेशानी और समरसता को नुकसान पहुंचाया है। 

अपनी याचिका में केंद्र सरकार ने कहा है कि इस आदेश से भ्रम की स्थिति पैदा हुई है। जिसे दोबारा समीक्षा कर सुधारा जा सकता है। एक लिखित स्वीकारोक्ति में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा है कि इस फैसले से एससीएसटी कानून की कमियों को ठीक नहीं किया गया है बल्कि इसमें न्यायालय के माध्यम से संशोधन कर दिया गया है। इसके साथ ही कहा है कि विधायिका, कायज़्पालिका और न्यायपालिका के काम परिभाषित हैं और उनका उल्लंघन नहीं किया जा सकता है।

अटॉर्नी जनरल ने कहा, एससीएसटी कानून के प्रावधान में बदलाव के फैसले से कानून कमज़ोर हुआ है। जिससे देश को बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, ये मामला संवेदनशील प्रकृति का है, इससे पूरे देश में विद्रोह हुआ है, लोगों में गुस्सा है और समरसता बिगड़ी है। केंद्र सरकार की ये स्वीकारोकति तब आई है जब 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान हिंसा हुई जिसमें 11 लोगों की जान गई थी और कई लोग घायल हुए थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top