Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राफेल विमान की खरीद को लेकर बोले मोदी, 'नहीं लगेंगे दस साल'  

Publish Date: April 12 2018 04:57:10pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज)- लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष में मचे घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार सेनाओं की जरूरत को समझती है और लड़ाकू विमानों की खरीद में दस साल का समय नहीं लगाएगी। मोदी ने आज यहां रक्षा प्रदर्शनी 2018 का विधिवत उद्घाटन करने के बाद कांग्रेस की पिछली सरकार पर आरोप लगाया की उसकी निर्णय लेने की नीति में अनिश्चितता के कारण सेना की तैयारियों में बाधा आई। सेना के जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट तथा वायु सेना की लड़ाकू विमानों की जरूरत पूरी नहीं हुई। 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बुलेट प्रूफ जैकेट के सौदे को सफलता के साथ पूरा किया है। लडाकू विमान की खरीद में भी हमने साहसिक निर्णय लिया है और तात्कालिक जरूरत के लिए 36 और आगे के लिए 110 विमान की खरीद की प्रकिया शुरू की है। इसकी खरीद में दस साल नहीं लगेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार तेजी में है लेकिन वह शॉर्टकट नहीं चाहती। सरकार सेनाओं को अत्याधुनिक हथियारों से अभेध ताकत देने के लिये वचनबद्ध है। उल्लेखनीय हैं कि मोदी सरकार द्वारा कांग्रेस सरकार के समय में किया गया राफेल सौदा रद्द किए जाने के बाद से घमासान मचा हुआ है। जहां कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राफेल सौदे में घोटाले का आरोप लगाया है वहीं सरकार ने कांग्रेस पर देश की रक्षा जरूरत को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

साउथ की ये मशहूर एक्ट्रेस ड्रग्स के साथ हुई गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अश्वथी बाबू मलयालम टीवी और फिल्मों का जाना-माना नाम है। अश...

top