Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव रेप केसः यूपी सरकार ने कहा, MLA के खिलाफ कोई सबूत नहीं, HC कल सुनाएगी फैसला

Publish Date: April 12 2018 05:14:41pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उन्नाव गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार से जब पूछा कि आरोपी विधायक को गिरफ्तार करना चाहते हो या नहीं तो यूपी सरकार ने अपने जवाब में कहा कि अभी उनके पास विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार के महाधिवक्ता ने कोर्ट से यह भी कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी। खबर है कि कोर्ट ने सरकार के इस जवाब पर नाराजगी जताई है। इस मामले में आज बहस पूरी हो गई और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब कल दोपहर दो बजे कोर्ट इस पर फैसला सुनाया जाएगी। 

वीरवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि 4 जून 2017 को विधायक पर रेप का आरोप लगा। एसआईटी की रिपोर्ट पर 11 अप्रैल 2018 को एफआईआर दर्ज की गई। कोर्ट ने कहा है कि विधायक के खिलाफ जो भी आरोप हैं वो सभी गंभीर हैं। इस पर जवाब देते हुए में एसआईटी अधिकारी ने कहा है कि वे अधिकारी को गिरफ्तार करेंगे। महाधिवक्ता ने कहा है कि कानूनी प्रक्रिया के तहत पूरी कार्रवाई होगी।

बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आरोपी विधायक की गिरफ्तारी के सवाल पर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि वह अभी सिफज़् आरोपी हैं। उनकी गिरफ्तारी का फैसला सीबीआई करेगी। वहीं सूबे के प्रधान गृह सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई थी, जिसमें एडीजी लखनऊ जोन शामिल थे। उन्होंने पीडि़ता, उसकी मां और आरोपी विधायक पक्ष के बयान दर्ज किए। तीन स्तर पर जांच की गई है। पहली जांच एसआईटी, दूसरी डीआईजी जेल और तीसरी डीएम उन्नाव को सौंपी गई थी। इसमें कई स्तर पर लापरवाही सामने आई है।

इधर एफआईआर दर्ज होने के बाद पीडि़त लड़की ने विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि मेरे पिता को मारने वाले और इस साजिश को रचने वालों को फांसी होनी चाहिए। आजतक से बात करते हुए पीडि़ता की बहन ने कहा कि इस मामले में जांच होनी चाहिए, जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए. हमें अब इस सरकार पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top