Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कठुआ हत्याकांड मानवता के खिलाफ अपराध : राहुल गांधी

Publish Date: April 12 2018 06:05:00pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में बकरवाल समुदाय की आठ वर्षीय एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म और बाद में उसकी नृशंस हत्या किए जाने की घटना को मानवता के खिलाफ अपराध करार देते हुए आज कहा कि इसके दोषियों को सजा मिलनी ही चाहिए।

गांधी ने इस जघन्य हत्याकांड पर ट्वीट किया ,' कठुआ में इस बच्ची के साथ जो कुछ भी हुआ वह मानवता के विरूद्ध अपराध है । इसमें सजा अवश्य होनी चाहिए।Ó कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,'एक बेगुनाह बच्ची के साथ इस तरह की कू्रता की जाती है जो कल्पना से भी परे है। यदि हम इसतरह के मामले में भी राजनीति को हस्तक्षेप करने की इजाजत देते हैं तो यह सवाल उठता है कि आखिर हमें हो क्या गया हैÓ। श्री गांधी ने सवाल किया कि इसतरह का कुकृत्य करने वाले अपराधियों को बचाने की बात कोई कैसे कर सकता है।

इस हत्याकांड के मामले में दाखिल आरोप पत्र के अनुसार इस बच्ची का कठुआ जिले की हीरानगर तहसील में जनवरी में उस समय अपहरण कर लिया गया था जब वह घोड़ों को चराने जंगल ले गयी थी। लापता होने के एक हफ्ते के बाद 17 जनवरी को कठुआ के रासना के जंगलों से उसका शव बरामद किया गया। पीडि़ता को सात दिनों तक एक प्रार्थना कक्ष में बंधक बनाकर रखा गया था । उसे नशीली दवाइयां खिलाकर उसके साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया। बाद में उसका गला घोंटकर और सिर पर दो बार पत्थरों से वार करके उसकी नृशंस हत्या की गयी। जम्मू के पास रासना गांव से बकरवाल समुदाय को हटाने के मकसद से इस जघन्य कांड को अंजाम दिया गया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top