Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव रेप प्रकरण की जांच सीबीआई के हवाले

Publish Date: April 12 2018 08:43:11pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): उन्नाव बलात्कार मामले की सुनवाई के दौरान इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने साफ किया कि घटना के उत्तर प्रदेश सरकार को जिम्मेदार नही ठहराया जा सकता।मुख्य न्यायमूर्ति डी बी भोसले ने महाधिवक्ता से कहा कि इस घटना में सरकार को कहीं से भी दोषी नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि पीडि़ता का पत्र मिलते ही मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई करने को कहा, और उस पर कार्रवाई हुई। यह पुलिस ही है जिसनेे मुल्जिमों की गिरफ्तारी नहीं की। उधर, उत्तर प्रदेश की बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप के मामले में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ा ऐक्शन लिया है। इस पूरे मामले में योगी सरकार ने केंद्र सरकार से सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) जांच कराने की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र की मोदी सरकार द्वारा मंजूर कर लिया गया है।
 

उधर, उच्च न्यायालय ने केस की सुनवाई के दौरान सरकार का रूख जानने के लिए मुख्य न्यायमूर्ति कक्ष वकीलों से खचाखच भरा रहा। लगभग तीन घंटे मामले की सुनवाई चली और तत्काल गिरफ्तारी को लेकर न्यायालय ने न्यायमित्र गोपाल चतुर्वेदी एवं महाधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह की अलग-अलग दलीलें सुनी। न्यायमित्र का कहना था कि यह ऐसा मामला है जिसमें पुलिस को लड़की का बयान लिए बगैर तत्काल मुल्जिमों की गिरफ्तारी करनी चाहिए क्योंकि लड़की जब स्वयं पत्र लिखकर पुलिस को दे रही है तो उसके बयान की गिरफ्तारी के उद्देश्य से तत्काल कोई जरूरत नहीं है। इस पर महाधिवक्ता का तर्क था कि पुलिस सीआरपीसी के प्राविधानों के अनुसार कार्रवाई कर रही है और विश्वसनीय साक्ष्य मिलते ही मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लेगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top