Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने जय शाह के केस से अपने आप को किया अलग 

Publish Date: April 13 2018 11:11:41am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट ने वीरवार को न्यूज पोर्टल द वायर और उसके कुछ लेखकों के मुकदमे की निर्णायक सुनवाई के लिए 18 अप्रैल को उपयुक्त पीठ के सामने रखने के निर्देश दिए हैं। इस मामले का महत्वपूण पहलू यह है कि मामले से सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की पीठ ने इस केस से अपने आप को अलग करने की घोषणा की है। न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा है कि चूकि वह संविधान पीठ के सामने लंबित पड़े अहम मसलों की सुनवाई में व्यस्त हैं, ऐसे में इस मामले को सुनने के लिए समय की कमी है। 

इस वेब पोर्टल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की तरफ से किए गए मानहानि के मुकदमे में गुजरात हाईकोर्ट के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने 8 जनवरी को पोर्टल के खिलाफ ट्रायल कोर्ट की तरफ से जारी समन को खारिज करने से इनकार कर दिया था। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने वीरवार को कहा कि वह संविधान पीठ के सामने लंबित पड़े अहम मसलों की सुनवाई में व्यस्त हैं, ऐसे में इस मामले को सुनने के लिए समय की कमी है। चीफ जस्टिस के साथ जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा, इस मामले को निर्णायक निस्तारण के लिए 18 अप्रैल को उपयुक्त पीठ के सामने सूचीबद्ध किया जाए। 

इस मामले में पहले दिया गया अंतरिम आदेश सुनवाई की अगली तारीख तक लागू रहेगा। 15 मार्च को चीफ जस्टिस की पीठ ने द वायर न्यूज पोर्टल की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुनवाई की थी और 12 अप्रैल तक पोर्टल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किए जाने का अंतरिम आदेश पारित किया था। 

जयशाह ने पोर्टल के खिलाफ मुकदमा उन खबरों को लेकर किया था, जिनमें भाजपा के 2014 में केंद्र में सत्ता में आने पर उनकी कंपनियों का टर्नओवर असामान्य तेजी से बढऩे का दावा किया गया था। जय ने पोर्टल की खबरों को झूठा व छवि खराब करने वाला बताते हुए उस पर 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा किया था और इसके लेखकों व संपादकों पर अलग से मुकदमा दर्ज कराया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top