Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कठुआ बलात्कार : वकीलों के रवैये पर संज्ञान ले सकता है सुप्रीम कोर्ट

Publish Date: April 13 2018 12:29:15pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय ने कठुआ बलात्कार मामले में वकीलों के रवैये पर संज्ञान लेने की हामी तो भरी, बशर्ते इस सिलसिले में कोई याचिका दायर होती है। कुछ अधिवक्ताओं की ओर से वकील पी वी दिनेश ने मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्ष की नाबालिग लड़की के साथ हुए बलात्कार और उसके बाद उसकी हत्या किये जाने के मामले में वकीलों के आचरण का विशेष उल्लेख किया और इस सिलसिले में उससे स्वत: संज्ञान लेने की मांग की।

दिनेश ने दलील दी कि जम्मू के वकील कठुआ बलात्कार मामले में कानूनी प्रक्रियाओं में बाधा पहुंचा रहे हैं और इसका संज्ञान लिया जाना चाहिए। इस पर न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा, "हमारे पास इस संबंध में कुछ भी नहीं है। कुछ तो रिकॉर्ड पर लाइये।"जब दिनेश ने फिर से कहा, "हम नहीं चाहते कि इसे 'पब्लिसिटी' इंटेरेस्ट लिटिगेशन के रूप में देखा जाये। हमारा नाम न्यायिक रिकॉर्ड का हिस्सा न बने।" इसके बाद न्यायालय ने जोर देते हुए कहा कि इस मामले में हस्तक्षेप के लिए कुछ न कुछ न्यायालय के रिकॉर्ड पर लाना ही होगा। ऐसी संभावना है कि ये वकील आज ही याचिका दायर करेंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top