Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव गैंगरेप मामले में CBI की दूसरी बड़ी कार्रवाई, 6 पुलिस कर्मियों को लिया हिरासत में

Publish Date: April 13 2018 02:51:36pm

उन्नाव (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उन्नाव गैंगरेप मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को माखी थाने में तैनात 6 पुलिस कर्मियों को हिरासत में ले लिया। इसके उपर मामले मेंं गलत तरीके से पीडि़ता के पिता को गिरफ्तार करने एवं आरोपी विधायक व उनके पक्ष को बचाने का आरोप है। आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लेने के बाद इस मामले में सीबीआई की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। सीबीआई पांच मेम्बर्स की टीम शुक्रवार को माखी थाने पहुंची और थाने के अधिकारी व तैनात पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई कर उन्हें हिरासत में ले लिया। 

स्थानीय सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि हिरासत में लिए गए पुलिस कर्मियों से गहन पूछताछ चल रही है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम पोस्टमार्टम करने वाले उन्नाव जिला अस्पताल के डॉक्टर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले सकती है। सूत्रों की माने तो सीबीआई की टीम उन्नाव की एसपी पुष्पांजली और पूर्व पुलिस अधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा जेल में बंद विधायक के भाई अतुल सिंह से भी पूछताछ होगी।

उन्नाव गैंगरेप और पीडि़ता के पिता की मौत मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई की टीम ने उसके लखनऊ स्थित इंदिरानगर आवास से सुबह करीब 4.30 बजे हिरासत में ले लिया। सीबीआई ने वीरवार देर रात सेंगर पर तीन और एफआईआर दर्ज की हैं। फिलहाल सीबीआई की सात सदस्यों की टीम पूछताछ कर रही है. सीबीआई विधायक को आज कोर्ट में पेश कर उन्हें रिमांड पर ले सकती है।

बता दें, सीबीआई की लखनऊ यूनिट ने गुरुवार देर रात आरोपी विधायक सेंगर के खिलाफ तीन केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। विधायक के खिलाफ एसआईटी द्वारा दर्ज कराए गए रेप के केस के साथ ही विधायक के भाई अतुल सिंह द्वारा पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और जेल में उनकी मौत का मामला शामिल है। सीबीआई एसपी राघवेंद्र वत्स ने यूपी पुलिस से संबंधित कागजात ले लिए हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top